गुफा में प्रकट हुए बाबा बर्फानी, देखिए पहली तस्वीर

धर्म आध्यात्मिक

अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी प्रकट हो गए हैं। गुफा से बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई है। इस साल अमरनाथ गुफा में शिवलिंग का आकार बहुत बड़ा है। इसके पीछे इस साल सर्दियों में हुई जबरदस्त बर्फबारी को वजह माना जा रहा है। हालांकि इस बार अमरनाथ यात्रा को लेकर असमंजस बना हुआ है।अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी प्रकट हो गए हैं। गुफा से बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई है। इस साल अमरनाथ गुफा में शिवलिंग का आकार बहुत बड़ा है। इसके पीछे इस साल सर्दियों में हुई जबरदस्त बर्फबारी को वजह माना जा रहा है। हालांकि इस बार अमरनाथ यात्रा को लेकर असमंजस बना हुआ है।

आपको बता दें कि इस साल अमरनाथ यात्रा 23 जून से शुरू होनी है, लेकिन कोरोना के चलते यात्रा शुरू होगी या नहीं यह अभी तय नहीं है। गौरतलब है कि 22 अप्रैल को अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा को कैंसिल करने के लिए एक प्रेस रिलीज जारी किया था। राजभवन ने जारी की थी यात्रा कैंसिल होने की जानकारी अमरनाथ यात्रा को लेकर 22 अप्रैल को जानकारी दी गई थी।

राजभवन ने अमरनाथ यात्रा कैंसिल करने की जानकारी जारी की और फिर उस जानकारी वाली प्रेस रिलीज को ही कैंसिल कर दिया। और घंटेभर बाद तीसरी प्रेस रिलीज जारी कर सफाई देते हुए कहा कि आज की तारीख में यात्रा करवाना संभव नहीं है लेकिन यात्रा होगी या नहीं इसका फैसला बाद में लेंगे।

श्राइन बोर्ड ने कोरोना के चलते यात्रा का समय सिर्फ 15 दिन करने का प्रस्ताव दिया है। इसके तहत यात्रा के लिए छोटा रूट चुना गया है। श्राइन बोर्ड के अनुसार इस बार यात्रा सिर्फ बालटाल रूट से करवाई जाए। मालूम हो कि यात्रा का पारंपरिक रास्ता पहलगाम, चंदनवाड़ी, शेषनाग, पंचतरणी से होकर जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *