वुहान के अलावा चीन के दूसरे हिस्से में क्यों नहीं फैला कोरोनाः ट्रंप

अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर से चीन को घेरा है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस चीन द्वारा दिया गया गिफ्ट है. यह बहुत बुरा गिफ्ट है. चीन ने यह अच्छा नहीं किया है. चीन को कोरोना वायरस को शुरुआत में ही फैलने से रोकना चाहिए था.

चीन पर निशाना साधते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि आखिर कोरोना वायरस वुहान के अलावा चीन के दूसरे हिस्सों में क्यों नहीं फैला? चीन ने अमेरिका का जमकर फायदा उठाया है. हमने चीन के पुनर्निर्माण में मदद की और हर साल 500 बिलियन डॉलर दिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हम दुनिया के साथ काम कर रहे हैं. हम चीन के साथ भी काम करेंगे. हम सभी के साथ काम करेंगे, लेकिन जो हुआ, वो कभी नहीं होना चाहिए था. यह पहली बार नहीं है, जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है और हमला बोला है.आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने अमेरिका समेत पूरी दुनिया में तबाही मचा रखा है. अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. अब तक अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 18 लाख 76 हजार 920 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से एक लाख 8 हजार 333 से ज्यादा लोग दम तोड़ चुके हैं.वहीं, दुनियाभर में कोरोना मरीजों की तादाद 66 लाख 75 हजार 10 से ज्यादा पहुंच चुकी है, जिनमें से 3 लाख 91 हजार 847 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इस दौरान 28 लाख 95 हजार 166 से अधिक कोरोना मरीज इलाज से ठीक भी हुए हैं, जिनको अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *