नए साल के जश्न पर सख्ती, कहीं कार्यक्रमों पर बैन तो कहीं नाइट कर्फ्यू

ताका झाकी

कोरोना महामारी के चलते लोग नए साल का जश्न मनाने से भी मोहताज हो सकती है। दरअसल कुछ राज्य सरकारों ने न्यू ईयर पार्टी में लोगों की बढ़ती भीड़ पर काबू पाने के लिए क्लब, पब और रेस्तरां में कार्यक्रमों पर बैन लगा दिया है, वहीं कुछ राज्य नाइट कर्फ्यू लगाने की तैयारी कर रहे हैं। कर्नाटक सरकार ने एक आदेश जारी कर क्लब, पब, रेस्तरां आदि में पार्टी या डांस कार्यक्रमों पर पूरी तरह पर बैन लगा दिया है। सरकार के आदेश के मुताबिक यह प्रतिबंध 30 दिसंबर से 4 दिनों के लिए लागू रहेगा।

30 दिसंबर से लोगों के हाथ मिलाने और गले लगने पर सख्त प्रतिबंध होगा।

– क्लब, पब और रेस्तरां में सामान्य गतिविधियों पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है।

– लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए क्रिसमस और नए साल पर सामान्य तरीके से आयोजन किए जाएं

पूरे राज्य में बड़ी पार्टियों के आयोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंध होगा।

– चर्च के पर्यवेक्षक ध्यान रखें कि बड़ी संख्या में लोग एकत्रित न हों और शारीरिक दूरी का पालन किया जाए

इधर बर्फबारी का मजा लेने हिमाचल पहुंचे हजारों पर्यटकों को भी न्यू ईयर पार्टी नहीं मना पाने का मलाल है क्योंकि प्रदेश में राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। सरकार ने चार जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था, जो अब आगे भी जारी रहेगा। नए साल के जश्न सख्ती होगी। किसी भी सैलानी को रात में होटल से बाहर घूमने की अनुमति नहीं होगी।

मुंबई में लग सकता है नाइट कर्फ्यू

नए साल के जश्न पर सख्ती के लिए मुंबई में भी नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है। क्रिसमस और नए साल को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अभी से कमर कस ली है। मुंबई महानगरपालिका ने मुंबई में फिर से नाइट लॉकडाउन की तैयारी की है। यहां काफी संख्या में लोग नाइट क्लब और रेस्तरां में देर रात तक जश्न मनाते हैं। इसके साथ ही सड़कों पर भी काफी भीड़ हो जाती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *